October 22, 2024

Himachal Tehalaka News

himachaltehalakanews

BPL का जाली प्रमाण पत्र संलग्न करके SMC शिक्षक ने हथियाई नौकरी, नोटिस जारी! संवाददाता चमन ठाकुर चंबा:

बीपीएल का जाली प्रमाण संलग्न करने वाले शिक्षक को नोटिस जारी किया गया है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय की ओर से यह कार्रवाई की गई है। शिक्षक को अब निर्धारित अवधि के भीतर अपना जवाब देना होगा। इस मामले में जहां विभाग की ओर से पड़ताल की जा रही है तो वहीं, दूसरी ओर जांच एजेंसी भी जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार इस शिक्षक की 2016 में बतौर एसएमसी अध्यापक नौकरी लगी थी।

इसके बाद वर्ष 2022 में जेबीटी के रूप में अनुबंध आधार पर तैनाती दी गई। इसके बाद टीजीटी बनने के लिए शिक्षक ने कमीशन उत्तीर्ण किया। साथ ही बीपीएल का जाली प्रमाण पत्र भी प्रमाण पत्रों के साथ संलग्न कर दिया। निदेशालय को जैसे ही इस मामले के बारे में भनक लगी तो मामले की जांच शुरू की गई। जांच में बीपीएल का प्रमाण पत्र जाली पाया गया। गौरतलब है कि इस तरह का कारनामा जहां चंबा के शिक्षक ने कर दिखाया है तो वहीं दूसरी ओर शिमला से संबंध रखने वाले शिक्षक ने भी जाली प्रमाण पत्र का इस्तेमाल किया। निदेशालय ने इन दोनों शिक्षकों के खिलाफ जांच बैठा दी है। कार्यकारी प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक प्यार सिंह चाढ़क ने बताया कि निदेशालय की ओर से शिक्षक को नोटिस जारी किया गया है और जवाब मांगा गया है। मामले की जांच निदेशालय से की जा रही है।
बीपीएल का जाली प्रमाण संलग्न करने वाले शिक्षक को नोटिस जारी किया गया है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय की ओर से यह कार्रवाई की गई है। शिक्षक को अब निर्धारित अवधि के भीतर अपना जवाब देना होगा। इस मामले में जहां विभाग की ओर से पड़ताल की जा रही है तो वहीं, दूसरी ओर जांच एजेंसी भी जुटी हुई है।

गौरतलब है कि इस तरह का कारनामा जहां चंबा के शिक्षक ने कर दिखाया है तो वहीं दूसरी ओर शिमला से संबंध रखने वाले शिक्षक ने भी जाली प्रमाण पत्र का इस्तेमाल किया। निदेशालय ने इन दोनों शिक्षकों के खिलाफ जांच बैठा दी है। कार्यकारी प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक प्यार सिंह चाढ़क ने बताया कि निदेशालय की ओर से शिक्षक को नोटिस जारी किया गया है और जवाब मांगा गया है। मामले की जांच निदेशालय से की जा रही है।