July 21, 2024

Himachal Tehalaka News

himachaltehalakanews

उपायुक्त ने की मेडिकल कॉलेज के कार्य की प्रगति की समीक्षा!

हमीरपुर 20 अप्रैल:- उपायुक्त हेमराज बैरवा ने वीरवार को जोल सप्पड़ में निर्माणाधीन डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के नए परिसर में निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की तथा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं इस प्रोजेक्ट की लगातार निगरानी कर रहे हैं। इसलिए, निर्माण कार्यों में किसी भी तरह का विलंब नहीं होना चाहिए। उपायुक्त ने सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज का कार्य मुख्यमंत्री द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुसार तेजी से पूरा करने और नए परिसर के लिए एक विस्तृत ट्रांजिशन प्लान बनाने के निर्देश दिए।
हेमराज बैरवा ने कहा कि पहले चरण में मेडिकल कॉलेज के अकादमिक ब्लॉक और अस्पताल को जोल सप्पड़ में शिफ्ट करने के संबंध में मुख्यमंत्री ने बहुत ही स्पष्ट निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों के अनुसार सर्जरी, आर्थो, नेत्र, गाइनी और पीडियाट्रिक्स सहित अस्पताल के मुख्य वार्डों को अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ शिफ्ट किया जाना है। मुख्यमंत्री पूर्ण सुविधाओं के साथ ही नये अस्पताल को शुरू करना चाहते हैं, ताकि मरीजों को कोई दिक्कत न हो।
उपायुक्त ने नये परिसर में बिजली, पानी और अन्य सुविधाओं तथा दूसरे चरण के निर्माण कार्य के संबंध में भी अधिकारियों के साथ व्यापक चर्चा की। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज के लिए पेयजल योजना का कार्य अतिशीघ्र पूरा करने तथा बिजली बोर्ड के अधिकारियों को इस पेयजल योजना के लिए विद्युत आपूर्ति से संबंधित प्रक्रिया तुरंत शुरू करने के निर्देश भी दिए।
उपायुक्त ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य के दूसरे चरण में बनने वाले विभिन्न भवनों जैसे – मातृ-शिशु अस्पताल, डॉक्टरों के आवास, छात्रावास, नर्सिंग कॉलेज, कैंसर केयर यूनिट और क्रिटिकल केयर यूनिट इत्यादि के लिए अतिरिक्त जमीन के हस्तांतरण और अन्य मुद्दों के संबंध में भी अधिकारियों को तत्परता के साथ कार्य करने को कहा।
बैठक में मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ रमेश भारती, अतिरिक्त निदेशक डॉ विक्रम महाजन, एसडीएम नादौन अपराजिता चंदेल, डॉ अनिल वर्मा, जलशक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता नीरज भोगल, अन्य विभागों, सीपीडब्ल्यूडी और संबंधित कंपनी के अधिकारी भी उपस्थित थे।